Connect with us

Trending

Marriage is going to be a life-destroying opportunity for men after the marital rape law.

Published

on

The marital rape application, which is pending at Delhi High Court, makes every effort to term the sexual intercourse between husband and wife illegal.

The context is the matter of transformation in the society, and the rigid roles of husband and wife have to make a move, and criminalizing will destroy the marriage tradition. We are in 2022, and the socio-economic setup has changed. 

Various rights like the right to (life and dignity, privacy, freedom), the right against discrimination in the Marital Rape petition seems that these all are property of women.

Advertisement

If a man is slapped with rape-like heinous cases, he would never get a job due to societal mindset. Considering the highest rate of misuse of process of law in a family dispute, the law will become Men Destroying opportunity.

It is an erroneous belief justifying rape in marriage based on a misconception that the institution of marriage is founded on male supremacy over a woman’s body, which gives a man the right to assault his wife as a practice.

The truth is that by abusing the patriarchy, the demand tries to destroy the family unit.

If the law has to come under the pressure of feminist arguments, then there should be provisions of automatic divorce and end the ways of mediation.

Advertisement

What if the law comes?

For the women’s rights parse, if the lawmaker agrees, then it should come with the provision of automatic divorce with no mediation.

This will be unlawful for a woman to live in a lawful relationship with a “rapist.” And if the relationship is or was unlawful, then the provision of reconciliation will be unlawful.

Pushing Individual Family Tradition:

Advertisement

Through the marital rape laws, it is to bring the idea, conceptualization of a wife as a distinct, autonomous being, while the truth is the husband-wife is “single soul with 2 bodies”, most of the CUSTOMARY laws treat them as one entity.

The myth of Patriarchy and Disregard of Human rights with Men:

It is argued for forced sex with the wife that man owns the woman as his property in a patriarchal society, and marital rape exemption is patriarchal.

In the so-called patriarchy, men have nothing to get protected from violence by women. The men’s human rights continued to be violated in the name of women empowerment, which isn’t seen as a human rights violation—men acquittal in most cases stating lack of evidence. So justice is not binary for men.

Advertisement

Marriage a life-destroying opportunity for men- Striking marriage:

The marriage system would come at stake after criminalizing the sex between husband-wife. The law is a blatant try to criminalize the sanctity of marriage in which a woman’s (wife) testimony is enough to destroy the family (should be read with criminal procedure and Indian Evidence Act).

Chances of the re-union end – more broken families:

In a situation when the husband may get arrested, he will lose love and confidence for his wife, due to which the chances of re-union will be lost.

Advertisement

Sexual violence has already been covered in DV Act 2005. 

Social Sensitization and Transformation:

If any such incident has been reported, then more work is to be done by awaring/ sensitizing members of society. But the petitioner opted to bring harsh laws against husband and family. 

Women to enjoy Womanhood:

Advertisement

As the law has been demanded only against men, which looks like “women never commit a crime.” We have to see beyond the said notion

The motive of the application is in question; they want to bring one-sided laws. 

Patriarchy means no laws to protect the rights of men:

  • Have men been left to their own in the name of patriarchy? 
  • What is the responsibility of a wife in the family?
  • Not focusing on Family empowerment?
  • The togetherness of husband-wife and children makes a family; why does only the wife needs to be empowered?
  • When a man marries, he allows the woman to access everything which he owns, is it not recognized?

Consent in Family:

What are all the purposes the consents are required and how it will be treated as evidence in the eye of laws, in a situation when husband-wife has made physical relationship on mutual consent and one fine day she denies?

Advertisement

Feminist Cry:

The feminist organization makes a huge cry for even a single crime incidence against women, even if the incident is in question. They have never condemned any women for their doing. 

The Right Way:

This need to take care of in various phases as:

Advertisement
  • Social Sensitization
  • Transformation in the marriage system
  • Reform in consensual sex (Awakening the respect of consent in couples)

Website: https://menhelpline.org/

Reach us : [email protected] or 9911666498

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

बाबा रामदेव ने महिलाओं के कपड़ों पर किया कमेंट – बाद में मांगी माफी

Published

on

दरअसल यह मामला महाराष्ट्र में आयोजित एक कार्यक्रम का है जिसमें बाबा रामदेव अपना कार्यक्रम कर रहे थे जिसमें Baba Ramdev ने महिलाओं के कपड़ों को लेकर कुछ कथित टिप्पणी कर दी थी जिसको लेकर बाबा रामदेव ने इस टिप्पणी के कारण माफी भी मांगी और कहा मुझे इस बात का खेद है कि मेरी टिप्पणी गलत तरीके से पेश की गई थी


India Flux: बाबा रामदेव द्वारा महाराष्ट्र में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान महिलाओं के कपड़ों को लेकर की गई टिप्पणी के कारण Baba ramdev ने माफी मांगी और खेद व्यक्त करते हुए कहा कि उनकी टिप्पणी गलत तरीके से पेश की गई थी

दरअसल पिछले हफ्ते ठाणे में हुए महिलाओं के कार्यक्रम में बाबा रामदेव द्वारा पतंजलि द्वारा मुक्त शिविर में प्रति शिक्षण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे ठाड़े सांसद श्री नाथ शिंदे बा बीजेपी के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र की पत्नी अमृता बा और भी अन्य हस्तियों की उपस्थिति में बाबा रामदेव ने कहा कि महिलाएं साड़ी में अच्छी लगती हैं और सूट सलवार में भी अच्छी लगती है और मेरे विचार से वह कुछ भी ना पहनने पर भी अच्छी लगती हैं

हो रहा है इस कॉमेंट को लेकर विवाद

जानकारी के मुताबिक पता चला है कि राज्य में बाबा रामदेव की इस टिप्पणी को लेकर काफी बवाल मचा हुआ है इसके साथ साथ इस कमेंट के अलावा बाबा रामदेव को धमकाया भी गया है महाराष्ट्र के महिला आयोग रुपाली चाकणकर को बाबा राम ने जवाब में कहा कि उन्होंने राज्य पैनल का किसी भी तरह का उल्लंघन नहीं किया है बल्कि मैं हमेशा से ही महिलाओं के सम्मान के लिए काफी कार्यक्रम भी चलाए हैं तो उसके साथ महिलाओं को काफी सम्मान दिलाते आए हैं लेकिन एसआरसीडब्ल्यू की अध्यक्ष ने कहा कि आयोग की नोटिस पर उनको जवाब मिल गया है अगर किसी को भी किसी तरह का सवाल या शिकायत है तो उसके लिए आयोग पूरी तरह से जांच पड़ताल करेगा व कार्यक्रम के दौरान हुई रिकॉर्डिंग को भी प्राप्त करेगा

आखिर बाबा रामदेव ने अपने बचाव के लिए क्या कहा

इस दौरान बाबा रामदेव ने कहा कि वह हमेशा से बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ अभियान में सरकार का काफी समर्थन किया है 22 के साथ-साथ उन्हें प्रोत्साहित भी किया है जिस को आगे बढ़ाने के लिए उन्होंने काफी संगठनों के साथ भी काम किया है और कहा कि मेरा ऐसा कोई अपमान करने का इरादा नहीं था और ना ही मैंने ऐसा कोई किसी का अपमान किया है साथ ही उन्होंने कहा कि उनका एक कार्यक्रम महिला सशक्तिकरण पर ही आधारित था और जिसमें बाबा रामदेव ने महिलाओं के प्रति 1 घंटे से भी ज्यादा का भाषण दिया था जिस भाषण में उन्होंने महिलाओं के प्रति काफी बातें कही थी लेकिन कुछ सेकंड के वीडियो में मेरी कुछ टिप्पणियों को गलत तरीके से पेश किया गया था

साथ ही उन्होंने कहा कि मेरे लिए महिलाओं के प्रति मां और मातृशक्ति के प्रति बहुत ज्यादा सम्मान है जिसमें महिलाओं के पोशाक को लेकर जो टिप्पणी की गई थी वह साधक कपड़ों को लेकर की गई थी और उस टिप्पणी को लेकर अगर किसी भी ट्राई की भावनाओं को ठेस पहुंची है तो उसके लिए मुझे बहुत खेद है इसके लिए उनको कोई परेशानी के लिए मैं माफी मांगता हूं

इसी तरह की और न्यूज़ अपडेट पाने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से भी जुड़ सकते हैं

Disclaimer: यह न्यूज़ इंटरनेट व सोशल मीडिया पर की गई पोस्ट के आधार पर है अगर किसी भी तरह की आपत्तिजनक पाए जाने पर indiaflux.com की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी

Continue Reading

Trending

anjali arora news video viral video : अंजलि अरोरा का विडियो हुआ वायरल

Published

on

anjali arora news video viral video

कई दिनों पहले अंजलि अरोड़ा का कथित तौर पर एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। फिर भी, कई लोगों को लगता है कि वीडियो उनका नहीं है और उनकी प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास के पीछे जिला रोहतास जी का हाथ है। वीडियो की लोकप्रियता यह साबित नहीं करती है कि अधिक अंजलि दिखाई देंगी। अंजलि अरोड़ा के सोशल मीडिया पर लाखों अलवर होने के कारण उनकी पत्रकारिता का विषय विवादों में रहता है।


India Flux: अपने “कच्चा बादाम” डांस रूटीन के साथ अपनी लोकप्रियता के बावजूद, अंजलि अरोड़ा ने अब कंगना रनौत के रियलिटी शो “लॉक अप” को छोड़ दिया है। एमएमएस के जरिए भेजे गए एक वीडियो के कारण अंजलि अरोड़ा इस समय सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही हैं। तब से जनता की दिलचस्पी कम नहीं हुई है। अंजलि अरोड़ा के प्रशंसकों और उनके सभी दोस्तों के लिए यह आश्चर्य की बात है कि इस तस्वीर में एक वायरल वीडियो दिखाई दे रहा है जिसमें उनका एक युवक के साथ टैपिंग किया जा रहा है।

आखिर क्यू हुआ विडिओ वाइरल 

अंजलि अरोड़ा का एमएमएस वायरल वीडियो उनके नहीं होने की अफवाह है। इस वीडियो में अंजलि अरोड़ा से मिलती-जुलती एक महिला का किरदार देखा जा सकता है। हालांकि, अंजलि अरोड़ा ने इस वीडियो पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। पिछले कुछ समय से अंजलि अरोड़ा के बॉयफ्रेंड काफी सुर्खियों में हैं। अटकलों के मुताबिक अंजलि के साथ वायरल एमएमएस वीडियो में एक बॉयफ्रेंड है।

सत्य क्या है

यह अभी तक स्थापित नहीं हो पाया है कि इस वीडियो में दिख रही लड़की कौन है और कुछ का मानना है कि यह अंजलि अरोड़ा नहीं है। यह संभव है कि अंजलि अरोड़ा ने यह वीडियो नहीं देखा और इसलिए जब वह आसपास नहीं थीं तो उन्होंने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। वीडियो को इसकी वजह से उसे बदनाम नहीं करना चाहिए था।

Continue Reading

Trending

मध्यप्रदेश में मुर्दों ने भी खाया फ्री राशन

Published

on

मध्य प्रदेश: मध्यप्देश के इलाके से एक बहुत ही चौकाने वाली खबर सामने आ रही है दरअसल मध्य प्रदेश में करीब 1800000 से भी ज्यादा मुर्दों के नाम पर राशन बांटा जा रहा है। जिन लोगो के नाम पर फ्री राशन उठाया जा रहा है क्या सच में वह लोग जीवित हैं। इस पर जब विभाग ने छानबीन की तो बेहद ही चौंकाने वाले खुलासे सामने आए हैं

मध्यप्रदेश के अजब-गजब कारनामे

दरअसल बात मध्यप्रदेश की है मध्यप्रदेश में एक बहुत ही चौकाने वाली खबर सामने आई है यहां कुछ दिनों से विभाग को राशन बांटने बालों पर शक हुआ जब विभाग ने इन लोगों की छानबीन की तो एक बहुत ही चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने आई है

Dead also eat free ration in Madhya Pradesh

दरअसल प्रदेश में जो लोग जीवित हैं वह लोग तो अपना राशन लेकर ही जा रहे हैं लेकिन जो लोग अब इस दुनिया में नहीं है वह लोग भी अपना राशन ले लेकर जा रहे हैं यूं कहें तो मुर्दे भी अपना राशन लेकर जा रहे हैं या फिर जो लोग अपना इलाका छोड़ चुके हैं या फिर इलाके से बाहर रह रहे हैं वह लोग भी राशन लेकर जा रहे हैं एक जिसकी शादी हो चुकी है उसके भी नाम पर राशन बांटा जा रहा है

सरकारी विभाग ने किया खुलासा

इस पूरे अंजाम का खुलासा किसी और ने नहीं बल्कि सरकारी विभाग ने ही किया है दरअसल कुछ दिन पहले आपूर्ति विभाग को संदेह हुआ की राशन लेने के लिए नए नाम तो जुड़ ही रहे हैं लेकिन वो लोग जिनकी कुछ टाइम पहले मृत्यु हो चुकी है या फिर जो लोग गांव छोड़कर चले गए हैं या फिर शादी हो चुकी है उनका नाम अभी तक कांटा नहीं गया था और उन्हीं के नाम पर भी राशन बांटा जा रहा है

Advertisement

सरकारी आंकड़ों के हिसाब से प्रदेश में चार करोड़ 90 लाख लोगों को राशन बांटा जा रहा है जिसमें एक करोड़ 19 लाख परिवार शामिल है जिन को हर महीने उचित मूल्य की दुकान से चावल व गेहूं बांटा जाता है

लेकिन जब सरकार ने पात्र अपात्र हितग्राहियों की छानबीन की तो पाया कि 1800000 ऐसे नाम है जिन के नाम पर राशन दिया जा रहा है लेकिन वह लोग या तो गांव से बाहर रह रहे हैं या फिर वह मर चुके हैं जिसमें से कुछ लड़कियां भी शामिल है जिनकी शादी हो चुकी है

राशन सूची से नाम काटना व स्टार्ट

आपूर्ति विभाग द्वारा अक्टूबर महीने में 52 जिलों के 28833 परिवारों के सरकारी राशन कार्ड से नाम काटे गए जबकि उससे पहले 1 अप्रैल से 30 सितंबर तक 25530 परिवारों के नाम राशन कार्ड की सूची से काटे गए थे जिस तरीके से अब तक 408356 सदस्यों के नाम काट दिए गए हैं

राशन कार्ड से संबंधित और जानकारी के लिए आप हमारे टेलीग्राम ग्रुप से भी जुड़ सकते हैं

Advertisement

और पड़े: स्कूटरी में निकला सांप वायरल वीडियो

Disclaimer: यह पूरी जानकारी इंटरनेट अखबारों के माध्यम से ली गई है इसीलिए किसी भी मामले का गलत पाए जाने पर indiaflux.com की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी

Advertisement
Continue Reading
Advertisement
Advertisement

Title

Featured2 days ago

Top 10 Most Influential Indian Personalities of the year 2022 announced by Fame Finders Media

  Fame Finders presents the names of the top 10 admiring personalities who’ve set themselves apart through their undeniable contributions...

Letest News2 days ago

Gate 2023: गेट 2023 परीक्षा का शेड्यूल हुआ जारी जानिए कैसे कर सकते हैं डाउनलोड

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान केंद्र आईआईटी कानपुर ने अपने ग्रेजुएट एप्टिट्यूड टेस्ट परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है जिन छात्रों...

Trending2 days ago

बाबा रामदेव ने महिलाओं के कपड़ों पर किया कमेंट – बाद में मांगी माफी

दरअसल यह मामला महाराष्ट्र में आयोजित एक कार्यक्रम का है जिसमें बाबा रामदेव अपना कार्यक्रम कर रहे थे जिसमें Baba...

Railway group d result 2022 Railway group d result 2022
Letest News2 days ago

Railway group d result 2022 जल्द ही आने बाला है

Railway group d result 2022 का इंतजार करने छात्रों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है क्योंकि रेलवे ग्रुप डी का...

anjali arora news video viral video anjali arora news video viral video
Trending3 days ago

anjali arora news video viral video : अंजलि अरोरा का विडियो हुआ वायरल

कई दिनों पहले अंजलि अरोड़ा का कथित तौर पर एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। फिर भी, कई...

Rajasthan Public Service Commission Released Exam Schedule Calendar For Various Posts To Be Held In 2023_files Rajasthan Public Service Commission Released Exam Schedule Calendar For Various Posts To Be Held In 2023_files
Naukri5 days ago

RPSC Exam Calendar 2023: RPSC ने अपना परीक्षा कैलेंडर 2023 जारी कर दिया है। जाने कि कब और कौन सी भर्ती परीक्षा होगी?

राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) द्वारा 2023 में रिक्त होने वाले विभिन्न विभागीय पदों के लिए भर्ती परीक्षा कैलेंडर जारी...

Business5 days ago

Spider Tanks (SILK): A Play2Earn Gaming Ecosystem of NFTs, Players, and Developers

What are Spider Tanks and what role does SILK token play? Spider Tanks is a Play2Earn ecological network of NFT...

Featured6 days ago

Implementing dietary & lifestyle changes can reverse fatty liver: Dr Soumen Roy

The liver is one of many places where the body stores fat for insulation and energy. However, if the liver’s...

Featured1 week ago

Zoi Fintech received Arthsanket ‘Maharashtra Gaurav Award’ 2022 for their contribution in the IT Industry.   https://www.youtube.com/watch?v=O7VRHhZ_snQ   Here is...

Featured1 week ago

The new launch by Serein creates a stride for Sustainability in fashion industry “House of Serein”

Everyone, from influencers to celebrities, is working to spread the word about sustainable fashion and, as a result, persuade consumers...

Trending